Tuesday, January 22, 2019

99% लोग नहीं जानते है बायीं ओर करवट लेकर सोने से जुड़ी ये सच्चाई, आप जरूर जान लें

एक स्वस्थ शरीर के लिए रोजाना कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी होता है लेकिन क्या आप जानते हैं स्वस्थ शरीर के लिए हमेशा सही करवट में सोना भी बहुत जरूरी होता है वरना इससे आपके शरीर को नुकसान भी हो सकता है। सबसे पहले ऊपर दिए हुए पीले रंग के फॉलो के बटन पर एक बार क्लिक जरूर करें ताकि आपको ऐसी जानकारी प्राप्त होती रहे।

स्वस्थ शरीर के लिए हमें हमेशा बायीं करवट लेकर सोना ही सबसे अच्छा माना जाता है। इसलिए, आज की पोस्ट में हम आपको बायों करवट लेकर सोने से होने वाले जबरदस्त फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।
बायीं ओर करवट लेकर सोना स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत ही अच्छा माना जाता है, इससे आपके दिल पर अधिक दबाव नहीं पड़ता है और आपका दिल बेहतर तरीके से कार्य कर पाता है।
बायीं ओर करवट लेकर सोने से शरीर के विभिन्न अंगों और दिमाग तक रक्त के साथ ऑक्सीजन का प्रवाह ठीक तरीके से होता है, जिससे आपके दिमाग पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

अगर आप पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं तो आपको हमेशा बायीं करवट लेकर ही सोना चाहिए। बायीं ओर करवट लेकर सोने पर गुरुत्वाकर्षण की वजह से भोजन आसानी से छोटी आंत से बड़ी आंत में चला जाता है, जिस वजह से सुबह पेट आसानी से साफ़ हो जाता है और आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करते हैं।

अगर आप बायीं ओर करवट लेकर सोने के बारे में या या इसके अलावा अन्य किसी समस्या के बारे में पूछना चाहते है तो आप फॉलो के बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या हमें बता सकते हैं, हम शीघ्र-अतिशीघ्र आपके उस समस्या का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें। अगर आपको यह जानकारी पसंद नहीं आई तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं,आपके हर विचारों का हम स्वागत करते हैं, धन्यवाद।

No comments: